JEE-Mains, NEET 2021 entrance exams new dates: BIG update here

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) दोनों सत्रों के लिए जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीखें परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले जारी करेगी।

सीओवीआईडी ​​​​-19 महामारी की घातक दूसरी लहर के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सीबीएसई कक्षा 12 वीं परीक्षा पर बहुप्रतीक्षित अपडेट का संचार किया था। हाल ही में एक बैठक में, पीएम ने सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया।

इसके अलावा, इंजीनियरिंग प्रवेश जेईई मेन 2021 अप्रैल और मई की परीक्षाएं और मेडिकल प्रवेश परीक्षा एनईईटी भी देश में कोविड की स्थिति के आधार पर अगस्त में आयोजित होने की संभावना है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “जेईई-मेन्स के लंबित संस्करणों के कार्यक्रम और 1 अगस्त को एनईईटी-यूजी आयोजित किया जा सकता है या नहीं, यह तय करने के लिए जल्द ही एक समीक्षा बैठक आयोजित होने की संभावना है।”

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) दोनों सत्रों के लिए जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीखें परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले जारी करेगी। अप्रैल और मई सत्र के लिए जेईई मेन परीक्षा की तारीखें बाद में पुनर्निर्धारित की जाएंगी और आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की जाएंगी। जिन छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया है, उन्हें जेईई मेन 2021 की तारीखों के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in को बार-बार देखना चाहिए।

छात्रों को लचीलेपन की पेशकश करने के लिए इस सत्र से जेईई-मेन्स का आयोजन साल में चार बार किया जा रहा है । फरवरी में पहले चरण के बाद मार्च में दूसरा चरण था, जबकि अगले चरण अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किए गए थे।

COVID-19 की दूसरी लहर और देश में बढ़ते मामलों के बीच अंतिम दो चरणों को तब रद्द कर दिया गया था। पिछले हफ्ते ही 3 जुलाई को होने वाली जेईई-एडवांस्ड को भी स्थगित कर दिया गया था।

एनईईटी-यूजी के बारे में आगे कोई निर्णय नहीं लिया गया और मंत्रालय को अभी केंद्रीय विश्वविद्यालय सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीयूसीईटी) के भाग्य पर फैसला करना है।

Spread the love

Leave a Comment

error: Content is protected !!